लॉकडाउन में अक्षय ने शूटिंग, अब तोड़ा जा रहा है फिल्‍म का सेट

0
17
16 मार्च को तमाम फिल्मी संस्थानों ने एक बैठक में फैसला लिया था कि 19 से लेकर 31 मार्च तक किसी भी तरह के फिल्म, टीवी शो या वेब सीरीज़ की शूटिंग नहीं होगी। क्योंकि बहुत सारे लोगों के साथ आकर शूटिंग करने से कोरोना वायरस संक्रमण का खतरा बढ़ सकता था। उसके बाद से देशभर में जो लॉकडाउन लगा, वो 31 मई तक लगा हुआ है. लेकिन अक्षय कुमार ने अपना काम शुरू कर दिया है। उन्होंने लॉकडाउन के दौरान अपने एक प्रोजेक्ट की शूटिंग की और अब नॉर्मल लाइफ की ओर बढ़ रहे हैं।
25 मई दिन सोमवार को अक्षय कुमार ने फिल्ममेकर आर. बाल्की के साथ एक सरकारी सोशल कैंपेन की शूटिंग की। रिपोर्ट्स की मानें, तो लॉकडाउन में पाबंदियां कम किए जाने या लॉकडाउन हटाए जाने के बाद भी किन चीजों का ध्यान रखा जाना चाहिए, ये कैंपेन इस बारे में है। इसकी शूटिंग के लिए बाकायदा मुंबई पुलिस और बीएमसी (ब़ह्णमुंबई मुनिसिपल कॉरपोरेशन) से परमिशन ली गई थी। ये सब कुछ इसलिए किया जा रहा है, ताकि जनता को ये मैसेज दिया जा सके कि अब हमें कोरोना के साथ रहना सीखना होगा और हमें उस वायरस से बचकर अपनी आम ज़िंदगी की ओर लौटना होगा।
सोशल कैंपेन की शूटिंग के दौरान सेट पर फेस गार्ड, फेस मास्क और ग्लव्स पहन सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते टेक्निकल डिपार्टमेंट के लोग। खबरों के मुताबिक अक्षय ने इस कैंपेन की शूटिंग कुल दो घंटों में निपटा दी। कमलिस्तान स्टूडियो में हुई उस ऐड फिल्म की शूटिंग के दौरान सेट पर सिर्फ चुनिंदा और ज़रूरी लोग मौजूद थे। उन लोगों को भी तमाम सुरक्षा उपकरणों और उपायों से होकर गुज़रना पड़ रहा था।
इस ऐड कैंपेन की शूटिंग के बाद अक्षय कुमार धीरे-धीरे ही सही अपनी रेगुलर लाइफ की ओर लौट रहे हैं। उन्होंने अपनी मॉर्निंग मीटिंग चालू कर दी है।  26 मई को फिल्ममेकर निखिल आडवानी और उनकी टीम के साथ अक्षय ने सुबह 6 बजे फिल्म ‘बेल बॉटम’ की फाइनल स्क्रिप्ट सुनी।
इस कोरोना वायरस और लॉकडाउन ने बॉलीवुड में सबसे ज़्यादा नुकसान अक्षय कुमार का ही किया है। उनकी ‘सूर्यवंशी’ रिलीज़ से 10 दिन पहले पोस्टपोन हो गई। ‘लक्ष्मी बम’ ओटीटी प्लैटफॉर्म्स की ओर चली गई। ‘पृथ्वीराज’ की शूटिंग रुकी और अब सेट तोड़ा जा रहा है। ‘बच्चन पांडे’-‘बेल बॉटम’ का काम तक शुरू ही नहीं हो पाया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here