Honor 9X प्रो 16MP पॉप-अप सेल्फी कैमरे के साथ हुआ लॉन्च, जानें फीचर्स और कीमत

0
55

Honor 9X Pro को भारत में आधिकारिक तौर पर लॉन्च कर दिया गया है. ये Huawei के सब-ब्रांड Honor का लेटेस्ट स्मार्टफोन है. ये देश का पहला स्मार्टफोन है, जिसमें गूगल मोबाइल सर्विस की जगह Huawei मोबाइल सर्विस दिया गया है. यानी इसमें गूगल प्ले स्टोर की जगह हुआवे की ऐप गैलरी मिलेगी. साथ ही इसमें पॉप-अप सेल्फी कैमरा भी मौजूद है.

Honor 9X Pro की कीमत भारत में सिंगल 6GB + 256GB वेरिएंट के लिए 17,999 रुपये रखी गई है. ग्राहकों को ये स्मार्टफोन मिडनाइट ब्लैक और फैंटम ब्लैक कलर ऑप्शन में उपलब्ध होगा. इसे खरीदने के लिए ग्राहक 21 मई और 22 मई को स्पेशल अर्ली ऐक्सेस सेल में हिस्सा ले सकते हैं. इसके लिए 19 मई तक फ्लिपकार्ट पर रजिस्टर करना होगा. अर्ली सेल में ग्राहकों को 3,000 रुपये का डिस्काउंट और 6 महीने तक नो-कॉस्ट EMI का ऑप्शन दिया जाएगा.

लॉन्च ऑफर्स के तौर पर Honor 9X Pro के साथ एक्सिडेंटल डैमेज पर वन-टाइम फ्री स्क्रीन रिप्लेसमेंट भी दिया जाएगा. इसकी वैलिडिटी 3 महीनों की होगी. साथ ही ग्राहकों को सेवन-डे रिटर्न पॉलिसी का भी फायदा मिलेगा. इसे फरवरी में यूरोपियन बाजारों के लिए उतारा गया था. आपको बता दें चूंकि इसमें गूगल सर्विस की जगह HMS मौजूद है. ऐसे में ये एंड्रॉयड स्मार्टफोन जैसा नहीं होगा. आपको इसमें गूगल ड्राइव और गूगल मैप्स जैसे किसी ऑफिशियल गूगल ऐप्स का ऐक्सेस नहीं मिलेगा. इसमें बाकी ऐप्स के लिए गूगल प्ले स्टोर की जगह ऐप गैलरी मौजूद है. ऐप गैलरी में  Flipkart, Grofers, MapMyIndia, MyAirtel, Paytm और Zomato जैसे कई ऐप्स दिए गए हैं. साथ ही इसमें कई सरकारी ऐप जैसे Aarogya Setu और DigiLocker भी मौजूद हैं. हालांकि, आपको Amazon Prime Video और Netflix जैसे ऐप्स नहीं मिलेंगे.

इस स्मार्टफोन में गूगल मोबाइल सर्विस की जगह HMS इसलिए दिया गया है क्योंकि US की सरकार ने अमेरिकी कंपनियों पर Huawei के साथ व्यापार करने के लिए प्रतिबंध लगाया है. हालांकि, आप अपने फेवरेट ऐप्स के लिए APK फाइल्स साइड लोड कर सकते हैं.

फीचर्स  की बात करें तो ये डुअल-सिम सपोर्ट वाला स्मार्टफोन एंड्रॉयड 9 पाई बेस्ड EMUI 9.1 पर चलता है और इसमें एंड्रॉयड 10 का सपोर्ट भी दिया जाएगा. इस स्मार्टफोन में 6.59-इंच फुल-HD+ (1,080×2,340 पिक्सल) IPS डिस्प्ले दिया गया है. साथ ही इसमें 6GB तक रैम के साथ ऑक्टा-कोर HiSilicon Kirin 810 प्रोसेसर मौजूद है. Honor 9X Pro के रियर में फोटोग्राफी के लिए ट्रिपल कैमरा सेटअप दिया गया है. इसका प्राइमरी कैमरा 48MP का, सेकेंडरी कैमरा 8MP का और टर्शरी कैमरा 2MP का है. सेल्फी के लिए यहां 16MP पॉप-अप सेल्फी कैमरा दिया गया है. इसकी इंटरनल मेमोरी 256GB की है, जिसे कार्ड की मदद से 512GB तक बढ़ाया जा सकता है. यहां फिंगरप्रिंट सेंसर साइड माउंटेड है. इसकी बैटरी 4,000mAh की है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here