पिता धर्मेंद्र की इस फिल्म में बाल कलाकार बने थे बॉबी देओल

0
11

बॉबी देओल को अपना करियर शुरू किए हुए 25 साल हो चुके हैं. इन 25 सालों में बॉबी की 3 फिल्में ऐसी थीं जो ब्लॉकबस्टर रहीं. इनमें पहली है ‘गुप्त’. यह फिल्म 1997 में आई थी. बॉबी ने इस फिल्म में काजोल और मनीषा कोईराला के साथ काम किया था. इसके बाद 1998 में आई ‘सोल्जर’. इस फिल्म से बॉबी ने धर्मेंद्र की याद दिलाई थी. फिल्म में बॉबी के साथ प्रीति जिंटा ने डेब्यू किया था. इसके बाद साल 2001 में बॉबी देओल ने फिल्म ‘अजनबी’ आई. फिल्म में बॉबी के साथ अक्षय कुमार, बिपाशा बसु और करीना कपूर भी थीं. इस फिल्म ने भी ठीक-ठाक कमाई की थी.  पर बॉबी ने अपने करियर में चाइल्ड आर्टिस्ट के तौर पर काम किया.

बॉबी ने 1977 में अपने पिता धर्मेंद्र के साथ धर्मवीर फिल्म में चाइल्ड आर्टिस्ट के रूप में काम किया. इस फिल्म को काफी पसंद किया गया था. फिल्मी पर्दे पर बॉबी की यह एक शुरुआत थी, जो बता रही थी कि आगे जाकर ये लड़का ऐक्टिंग में बड़ा नाम कमाएगा. 1995 में ट्विंकल खन्ना के साथ बॉबी  की फिल्म ‘बरसात’ ने उन्हें रातोंरात स्टार बना दिया. इस फिल्म में बॉबी बेहद मासूम दिखे.  बता दें कि बॉबी  का असली नाम विजय सिंह देओल है. वो डीजे का काम भी कर चुके हैं. बॉबी ने 1996 में तान्या  के साथ शादी की थी, और उनके दो बेटे हैं.

बॉबी देओल ने एक इंटरव्यू में कहा है कि यदि आप स्वस्थ जीवन जीना चाहते हैं, तो स्‍मोकिंग और ड्रिंकिंग से दूर रहें, तो बेहतर है क्‍योंकि ये दो आदतें ही आपकी सहनशक्ति और प्रतिरक्षा को मार देंगी. बॉबी का मानना है कि एक स्वस्थ जीवन कुछ बलिदान की मांग करता है. शराब और तम्बाकू या धूम्रपान से परहेज करके बलिदान करके खानपान की आदतो में सुधार आपको स्‍वस्‍थ रख सकता है.वह कहते हैं कि बचपन से, हमें हमेशा कुछ बाहरी खेल खेलने के लिए कहा जाता है ताकि हम खुद को एक विशेष शारीरिक गतिविधि में शामिल कर सकें. भले ही हम हर दिन जिम नहीं जा सकते हों, लेकिन बॉबी को लगता है कि हर किसी को किसी न किसी तरह के शारीरिक खेल खेलने चाहिए.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here