दानिश कनेरिया ने अफरीदी पर किया हमला, कहा- राजनीति में घुसना है तो क्रिकेट छोड़ दो

0
42

पाकिस्तान के लेग स्पिनर दानिश कनेरिया ने भारतीय क्रिकेटर्स का समर्थन किया है जिसमें गौतम गंभीर, हरभजन सिंह, युवराज सिंह और सुरेश रैना ने शाहिद अफरीदी के बयान को गलत बताया है. कनेरिया ने पाकिस्तान के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी पर हमला बोला और कहा कि भारत के खिलाफ अफरीदी ने जो बयान दिया वो बेहद गलत है. शाहिद अफरीदी ने पीओके में भारत के प्रधानमंत्री को टारगेट कर उनपर विवादित बयान दिया था.

कनेरिया पर फिलहाल लाइफ बैन लगा है. इंग्लैंड के काउंटी क्रिकेट में स्पॉट फिक्सिंग मामले में फंसने के बाद कनेरिया अब क्रिकेट से दूर हैं. अफरीदी को लेकर उन्होंने कहा कि, उन्हें बोलने से पहले सोचना चाहिए.

इंडिया टीवी को दिए गए इंटरव्यू में कनेरिया ने कहा कि, अफरीदी को ये समझ नहीं आता कि वो क्या बोल रहे हैं. अगर उन्हें राजनीति में जाना है तो उन्हें क्रिकेट से दूरी बना लेना चाहिए. ये बहुत जरूरी है कि आप क्रिकेट से दूर हो जाएं और फिर एक नेता की तरह आप बयान दें. ऐसे विवादित बयान न सिर्फ पाकिस्तान क्रिकेट को नुकसान पहुंचाएंगे बल्कि दुनिया में भी लोग इसकी आलोचना करेंगे.

लेग स्पिनर ने पाकिस्तान के लिए 61 टेस्ट और 18 वनडे खेले हैं जहां उन्होंने 261 और 15 विकेट हासिल किए हैं. कनेरिया ने आगे कहा कि, एक तरफ अफरीदी युवराज और हरभजन की मदद भी लेते हैं तो वहीं दूसरी तरफ वो उनके प्रधानमंत्री और देश के खिलाफ जहर भी उगलते हैं. आखिर ये कैसी दोस्ती फिर?

बता दें कि अफरीदी के इस बयान के बाद भारतीय क्रिकेटर्स यानी की गंभीर, युवराज, हरभजन और रैना की तरफ से अफरीदी को काफी फजीहत झेलनी पड़ी.

बता दें कि कनेरिया दूसरे ऐसे हिंदू क्रिकेटर हैं जो पाकिस्तान के लिए खेले हैं. कनेरिया ने अंत में कहा कि भारत और पाकिस्तान के बीच क्रिकेट की शुरूआत फिर से होनी चाहिए. दोनों देशों के बीच फिलहाल राजनीतिक टेंशन काफी ज्यादा है. ऐसे में सभी गिले शिकवे दूर कर दोनों देशों को क्रिकेट की दोबारा शुरूआत कर देनी चाहिए.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here