दोपहिया वाहन कंपनी हीरो मोटोकॉर्प के तीन प्लांट खुले, 6 मई से प्रोडक्शन होगा शुरू

0
55

देश की सबसे बड़ी दोपहिया वाहन कंपनी हीरो मोटोकॉर्प के तीन प्रोडक्शन प्लांट आज से खुल गए हैं, इन तीनों प्लांट में 6 अप्रैल से प्रोडक्शन शुरू होने की उम्मीद की जा रही है. लॉकडाउन की वजह से अभी तक प्लांट बंद थे.

कंपनी ने एक बयान में कहा कि उसके हरियाणा के गुरुग्राम और धारूहेड़ा और उत्तराखंड के हरिद्वार प्लांट सोमवार से खुल गए हैं. इसके अलावा राजस्थान के नीमराणा स्थित ‘ग्लोबल पार्ट्स सेंटर’ खुल भी गया है और तीनों प्लांट में बुधवार से प्रोडक्शन शुरू हो जाएगा.

हीरो मोटोकॉर्प के चेयरमैन पवन मुंजाल ने कहा कि हम अपने प्लांट को फिर से खोलने के लिए पूरी तरह तैयार हैं. उन्होंने कहा कि सबका स्वास्थ्य और सुरक्षा हमारी प्राथमिकता है. हमें पूरी उम्मीद है कि कारोबार और इकोनॉमी यहां से धीरे-धीरे ठीक होनी शुरू हो जाएगी.

दरअसल, लॉकडाउन में काफी दिनों से सबकुछ बंद है. लेकिन सरकार की नई गाइडलाइन के मुताबिक, कंपनी फिर से काम शुरू करने जा रही है. कंपनी का कहना है कि प्लांट के अंदर गृह मंत्रालय की गाइडलाइन्स का पूरा पालन किया जाएगा. हरियाणा और उत्तराखंड के अलावा कंपनी के प्लांट गुजरात के हलोल और आंध्र प्रदेश के चित्तूर में भी हैं, कंपनी ने इन्हें खोलने के लिए भी अनुमति ले ली है.

गौरतलब है कि केंद्र सरकार ने औद्योगिक गतिविधियों को लेकर एक रोडमैप जारी किया है. जिसमें कंपनियों को अपने प्लांट में सोशल डिस्टेंसिंग का खास ख्याल रखने को कहा गया है. साथ ही सुरक्षा के सभी स्टैंडर्ड भी फॉलो करने होंगे.

कंपनी को मिली गाइडलाइन में कहा गया कि मैन्युफैक्चरिंग शुरू होने के बाद स्टाफ को हर रोज अपने अच्छे हेल्थ का डेक्लेरेशन आरोग्य सेतु ऐप या हीरो ऐप के जरिये देना होगा. मास्क पहनना जरूरी होगा. किसी भी तरह के ट्रैवल (डोमेस्टिक या इंटरनेशनल) की परमिशन नहीं होगी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here