आईपीएल दुनिया का सर्वश्रेष्ठ टूर्नामेंट : बटलर

0
10
इंग्लैंड के विकेटकीपर बल्लेबाज जोस बटलर ने कहा है कि इंग्लैंड के खिलाड़ियों को आईपीएल में खेलने का बहुत फायदा मिला है और यह टूर्नामेंट दुनिया का सबसे बेहतरीन टूर्नामेंट है। कोरोना वायरस के कारण भारत में लागू लॉकडाउन और यात्रा प्रतिबंध के कारण भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने आईपीएल के 13वें सत्र को अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दिया था। इस बीच ऐसी चर्चा है कि अगर इस साल ऑस्ट्रेलिया में अक्टूबर-नवंबर में होने वाले टी-20 विश्वकप को स्थगित किया जाता है तो बीसीसीआई इस विंडो में आईपीएल आयोजित करा सकती है।
मुंबई इंडियंस की ओर से खेल चुके बटलर फिलहाल राजस्थान रॉयल्स टीम का हिस्सा हैं। उन्होंने बीबीसी पॉडकास्ट द दूसरा से कहा, ‘‘इसमें कोई शक नहीं कि आईपीएल से इंग्लैंड के खिलाड़यिों को फायदा हुआ है। यह ऐसा टूर्नामेंट है जिसमें खेलने के लिए मैं बेताब रहता हूं। विश्वकप को छोड़ दें तो आईपीएल दुनिया का सर्वश्रेष्ठ टूर्नामेंट है। 2008 में आईपीएल के शुरु होने पर इंग्लैंड इसमें भाग लेने का इच्छुक नहीं था और उसने पहले सत्र में अपने खिलाड़ियों में इसमें शामिल नहीं किया था।
हालांकि खिलाड़ियों  के दबाव के बाद उसने 2009 में केविन पीटरसन और एंड्रयू फिटॉफ को नीलामी में शामिल किया था। बटलर ने इंग्लैंड के खिलाड़ियों के आईपीएल में भाग लेने का श्रेय पीटरसन को दिया। बटलर ने कहा, ‘‘इंग्लैंड क्रिकेट का आईपीएल के साथ इतिहास मजेदार रहा है। पीटरसन ने इस टूर्नामेंट में शामिल होने के लिए दबाव बनाया और इसके लिए उन्हें कठिनाईयों का सामना करना पड़ा। उन्होंने हमारे लिए आईपीएल में खेलने के रास्ते खोले। उन्हें पता था कि खिलाड़यिों के लिए आईपीएल जैसे टूर्नामेंट में खेलना कितना महत्वपूर्ण है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here