GSEB Result 2020: गुजरात बोर्ड ने जारी किए 12वीं के विज्ञान के नतीजे, यहां चेक करें रिजल्ट

0
796

गुजरात सेकेंड्री और हायर सेकेंड्री एजुकेशन बोर्ड ने रविवार सुबह 12वीं की बोर्ड परीक्षा के विज्ञान के नतीजे घोषित कर दिए हैं। रिजल्ट चेक करने के लिए छात्र-छात्राओं को आधिकारिक वेबसाइट gseb.org पर विजिट करना होगा। जहां अपने 6 अंकों वाले सीट नंबर को भरकर छात्र 12वीं साइंस रिजल्ट 2020 की मार्क शीट देख पाएंगे। गुजरात 12वीं साइंस बोर्ड परीक्षा परिणाम 2020 डायरेक्ट लिंक पर जाकर छात्र अपना रिजल्ट देख सकते हैं।
गुजरात बोर्ड ने मार्च के महीने में परीक्षाओं कआ आयोजन किया था। छात्र नीचे दी गई लिंक पर जाकर अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैंं। परीक्षा परिणाम चेक करने के लिए लिंक

पहले अटकलें लगाई जा रही थीं कि मई के आखिर तक बोर्ड 12वीं के नतीजों की घोषणा कर देगा लेकिन तमाम तरीकों की अटकलों पर उसने रोक आधिकारिक तौर पर 17 मई को रिजल्ट जारी किए जाने की सूचना जारी करके लगा दी। बोर्ड ने सूचना जारी करते हुए कहा था कि 17 मई सुबह आठ बजे परिणाम घोषित होंगे लेकिन उससे पहले ही उसने इनकी घोषणा कर दी।

इस साल GSEB HSC ने विज्ञान के विषयों की बोर्ड परीक्षाओं का आयोजन 5 से 21 मार्च के बीच किया था। ऐसे में कोरोना के कारण हुए लॉकडाउन का असर परीक्षाओं पर नहीं पड़ा था। ऐसे में लॉकडाउन के बीच कॉपी चेक करने और रिजल्ट बनाने का कार्य भी संपन्न हो गया। हालाकि पिछले साल बोर्ड ने 9 मई को ही रिजल्ट घोषित कर दिए थे ऐसे में इस बार एक सप्ताह की देरी हुई है। माना जा रहा है कि आर्ट और कॉमर्स विषयों के परिणाम भी बोर्ड जल्दी जारी करेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here