यह बैंक लेकर आया खास प्लान, 1 लाख की FD पर फ्री में मिलेगा कोविड-19 स्वास्थ्य बीमा कवर

0
25

प्राइवेट सेक्टर के प्रमुख बैंक यस बैंक ने अपने ग्राहकों के लिए एक खास तरह के फिक्स्ड डिपॉजिट (एफडी) प्लान का ऐलान किया है। बैंक ने रिलायंस जनरल इंश्योरेंस के साथ साझेदारी की है। इसके तहत नए सावधि जमा (एफडी) धारकों को COVID-19 से बचने के लिए हेल्थ कवर मिलेगा। 
Latest bank FD rates: What ICICI Bank, HDFC Bank, Yes Bank and ...

इस डिपॉजिट पर एक साल की न्यूनतम अवधि के लिए पर 7.25 फीसदी का ब्याज मिलेगा। 1 लाख रुपये या अधिक की एफडी में निवेश करने वाले लोग इस प्रस्ताव का लाभ उठा सकेंगे। बैंक की एक आधिकारिक विज्ञप्ति में कहा गया है कि बैंक ने इस उत्पाद के लिये रिलायंस जनरल इश्योंरेंस के साथ गठबंधन किया है। इसके तहत एक लाख रुपये से अधिक की नई सावधि जमा पर 25,000 रुपये के बीमा कवर के लिये प्रीमियम का भुगतान बैंक खुद करेगा।
Yes Bank shares rise nearly 5 per cent on fundraising plan ...

यस बैंक को मार्च महीने में भारतीय स्टेट बैंक के नेतृत्व में बैंकों के एक समूह ने पूंजी डालकर संकट से उबारा है। जमा राशि में गिरावट के चलते संकट में घिरने के बाद रिजर्व बैंक ने उसके कामकाज पर रोक लगा दी थी। वित्त वर्ष 2019-20 की समाप्ति पर बैंक के लिए उसकी जमा पूंजी में 53 प्रतिशत गिरावट के साथ हुई।
Bank fixed deposit (FD) rates compared: ICICI Bank vs Axis Bank vs ...

बैंक की इस नई सावधि जमा योजना के तहत एक लाख रुपये की एक साल अथवा इससे अधिक की सावधि जमा पर 7.25 प्रतिशत ब्याज के साथ स्वास्थ्य बीमा कवर भी दिया जाएगा। इसके साथ ही जमाकर्ता के कोविड-19 संक्रमित पाये जाने पर उसे मोटे तौर पर 25,000 रुपये का बीमा लाभ उपलब्ध होगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here