आगामी 24 घंटे में आ सकता है भीषण चक्रवाती तूफान, भारी बारिश की चेतावनी-8 राज्यों में अलर्ट जारी

0
13

मौसम विभाग ने देश के कई हिस्सों में आने वाले 24 घंटों में चक्रवाती तूफान आने की आशंका जताई है, जिसको एमफन नाम दिया गया है। विभाग ने तूफान के चलते पश्चिम बंगाल और ओडिशा के कई इलाकों में भारी बारिश की भी चेतावनी दी है। इस तूफान के कारण ओडिशा, पश्चिम बंगाल, मेघालय समेत 8 राज्यों में अलर्ट जारी किया गया है।
Cyclone Amphan live updates... 8 राज्यों में अलर्ट, अगले 24 घंटे में आ सकता है चक्रवाती तूफान, तेज हवाओं के साथ हो सकती है भारी बारिश

जानकारी के मुताबिक, बंगाल की खाड़ी के दक्षिण पूर्व में सुबह 5 बजकर 30 मिनट पर कम दबाव का एक क्षेत्र देखा गया। ये अगले 24 घंटों में तूफान का रूप ले सकता है। मौसम विभाग के मुताबिक संभावित कम दबाव का क्षेत्र उत्तर-उत्तर पूर्व दिशा में घूमते हुए अपने रास्ते पर लौटेगा और बंगाल की खाड़ी की ओर मुड़ेगा।  
Cyclone Amphan to set new timelines, may change even the goal post ...

कम दबाव वाले क्षेत्र की गति अभी पता नहीं चल पाई है और संभावित तूफान तट पर कहां टकराएगा इसकी जानकारी मौसम विभाग की ओर से दी जाएगी। तूफान उत्तर ओडिशा, दक्षिणी बंगाल या बांग्लादेश से भी टकरा सकता है। हालांकि मौसम विभाग ने अभी कोई सटीक जानकारी नहीं दी है। लेकिन विभाग ने ये स्पष्ट किया है कि कम दबाव का क्षेत्र और बढ़ जाएगा और बाद में ये तूफान का रूप ले लेगा।
Depression escalating to cyclone Amphan, Odisha and West Bengal in ...

ओडिशा में तूफान के संभावित खतरे से निपटने की तैयारियों के तहत 12 तटीय जिलों में चेतावनी जारी की गई। साथ ही कलेक्टरों से लोगों के लिए वैकल्पिक आश्रय गृहों की व्यवस्था करने को कहा गया है। ओडिशा के राहत आयुक्त पी के जेना ने बताया कि उन्होंने मुख्य सचिव असित त्रिपाठी के साथ तूफान की स्थिति और राज्य पर पड़ने वाले उसके प्रभाव की समीक्षा की है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here